IPL : सुरेश रैना की गुजरात लायंस को कड़ी टक्‍कर देने के लिए तैयार दिल्‍ली के (दबंग)

नई दिल्ली: लगातार पांच मैचों में हार के बाद बल्लेबाजों की सही समय पर खेली गई पारियों के कारण उत्‍साह से भरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आज यहां गुजरात लायंस के खिलाफ मैदान में उतरेगी. दोनों ही टीमों के लिहाज से यह मैच महत्‍वपूर्ण है. सुरेश रैना की अगुवाई वाली गुजरात की टीम अगर-मगर की कठिन डगर में बने रहने की कोशिश करेगी. डेयरडेविल्स ने पिछले मैच में डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ की बरकरार रखी हैं. उसके अब नौ मैचों में छह अंक हैं लेकिन उसकी आगे की राह कतई आसान नहीं है क्योंकि राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम को अगर नॉकआउट में स्थान बनाना है तो उसे शेष सारे मैच जीतने होंगे.

दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि उसे इनमें से चार मैच अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर खेलने हैं और अब तक लचर प्रदर्शन कर रहे उसके बल्लेबाज सही समय पर अपनी जिम्मेदारियों पर खरे उतरने लगे हैं. डेयरडेविल्स का टीम प्रबंधन इस बात को अच्छी तरह से समझता है कि एक मैच में भी हार उस पर भारी पड़ जाएगी और इसलिए वह किसी भी तरह की ढिलाई से बचना चाहेगा. गुजरात लायंस की बात करें तो उसकी भी सबसे बड़ी समस्या बल्लेबाजों का अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाना है. इसके कारण उसकी टीम ने अब तक दस मैचों में 7 मैच गंवाए हैं और उसके केवल छह अंक हैं. लायंस के लिए प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन लग रहा है लेकिन अगर-मगर के अंकगणित में उसकी धुंधली संभावनाएं बनी हुई हैं और निश्चित तौर पर टीम इन उम्मीदों को बरकरार रखने के लिये प्रतिबद्ध होगी.

इससे पहले तक केवल संजू सैमसन के प्रदर्शन में ही निरंतरता देखने को मिली थी जिन्होंने अब तक 313 रन बनाए हैं. उनको छोड़कर दिल्ली का कोई भी अन्य बल्लेबाज 200 रन तक नहीं पहुंच पाया है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर डेयरडेविल्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिये संघर्ष करना पड़ रहा है तो इसके लिये काफी हद तक उसके बल्लेबाज जिम्मेदार रहे हैं.  गुजरात लायंस के लिहाज से बात करें तो उसकी परेशानी बल्लेबाजों को निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है. ब्रैंडन मैकुलम (318 रन), सुरेश रैना (318 रन), दिनेश कार्तिक (221), एरोन फिंच (199), ईशान किशन (149) और ड्वेन स्मिथ (94) की मौजूदगी में टीम का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत दिख रहा है लेकिन ये अधिकतर मौकों पर टीम की जरूरतों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *