महाराष्ट्र विधानसभा ने किया सलाम आमिर खान की देशभक्ति को

 आमिर आमिर को पिछले साल असहिष्णुता पर दिए गए बयान पर खूब खरी-खोटी सुनाई गई थी. पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने पर आमिर खान की जमकर तारीफ हो रही है.

दरअसल तिरंगे का मान न रखने पर आमिर खान के पाकिस्तान में ‘दंगल’ रिलीज न करने के फैसले पर महाराष्ट्र विधानसभा ने आमिर को बधाई दी है. विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन सदन में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने आमिर खान के अभिनंदन का रेज्यूलूशन रखा था. सदन ने आमिर के फैसले की जमकर तारीफ की.

 

जन-गण-मन बजाने को तैयार नहीं PAK, तो आमिर ने रद्द की ‘दंगल’ की रिलीज http://www.news24i.com

बता दें कि ‘दंगल’ को पाकिस्तान में रिलीज करने के लिए उसे पाक सेंसर बोर्ड के पास भेजा गया था लेकिन पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने ‘दंगल’ से तिरंगा लहराने के सीन और फिल्म के अंत में राष्ट्रगान के सीन को हटा कर फिल्म को रिलीज के लिए अनुमति देने का निर्णय किया. इस बात का आमिर को इतना बुरा लगा कि उन्होंने पाकिस्तान में दंगल को रिलीज करने से साफ मना कर दिया. आमिर ने ये जानते हुए भी कि इससे वहां दंगल की जमकर पाइरेसी होगी, उन्होंने जताया कि उनके लिए देश का सम्मान सबसे पहले है.

गौरतलब है कि आमिर खान ने पिछले साल एक कार्यक्रम में कहा था कि उनकी बीबी किरण अखबारों में रोज आ रही खबरों को पढ़ कर उनसे कहती हैं कि अब इस देश को छोड़ कर कहीं और चले जाना चाहिए. हालांकि इस कमेंट पर बवाल होने के बाद आमिर ने साफ कहा था कि वो देश से बहुत प्यार करते हैं और यहां से कहीं नहीं जा रहे हैं.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *