नई दिल्ली: भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तानी सेना के दावे को खोखला बताया है

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तानी सेना के दावे को खोखला बताया है जिसमें उसने दावा किया कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी में पांच भारतीय सैनिक मारे गए और कई घायल हुए. इतना ही नहीं पाक सेना ने तो अपनी बेवसाइट आईएसपीआर में यहां तक दावा किया कि उसने कई भारतीय बंकर तबाह कर दिए है. भारतीय सेना का कहना है कि ये खबर गलत ही नहीं बल्कि मनगढ़ंत है. सेना के मुताबिक पाकिस्तानी तत्तापानी भारत के कृष्णाघाटी सेक्टर के दूसरी तरफ है. वहां पर शुक्रवार को युद्धविराम का उल्लंघन हुआ था. शनिवार को तो कोई फायरिंग भी नहीं हुई है. बेशक पाक फायरिंग में एक महिला घायल जरूर हुई है लेकिन किसी सैनिक की न तो मौत हुई है और न ही कोई घायल हुआ है.

इसके उलट भारतीय सेना का कहना है कि पाकिस्तान हमेशा से ही बिना उकसावे के युद्धविराम का उल्लंघन करता रहा है. उसने पुंछ में दो जगहों पर युद्धविराम का उल्लंघन किया. पुंछ और कृष्णाघाटी सेक्टर में. उसने छोटे हथियारों से लेकर 82 एमएम और 120 एमएम मोर्टर से गोले दागे. इस गोलाबारी का भारतीय सेना ने मजबूती और असरदार तरीके से जवाब दिया है.

इससे पहले मंगलवार को भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्टर के पार पाकिस्तानी पोस्ट बरबाद करने का वीडियो जारी किया. इतना ही नहीं सेना ने दावा किया कि उसने उन पाक पोस्ट को ही नौशेरा और नौगाम जैसे कई इलाकों में निशाना बनाया जो आतंकियों की घुसपैठ में मदद करते हैं.

भारतीय सेना ने 23 मई को साढ़े तीन बजे पाक चौकी को तबाह करने का वीडियो जारी किया उसके करीब छह घंटे बाद पाकिस्तान ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि उसने भी भारतीय पोस्ट उड़ाये हैं. पाकिस्तानी वीडियो पर सेना के सूत्रों ने एनडीटीवी इंडिया को बताया कि पाकिस्तान का वीडियो पूरी तरह फर्जी है. एक तो इसमें फायरिंग करता हुआ गोला दिखता नहीं है ऐसा लगता है मानों नीचे से ही विस्फोट किया जा रहा है. ये ही नहीं ऐसे बंकर कहीं भी भारतीय पोस्ट के नहीं है क्योंकि भारतीय सेना के सारे बंकर और पोस्ट कंक्रीट के बने हैं.

आपको ये बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 से सीमा पर युद्धविराम समझौता हुआ है लेकिन तब से लेकर पाकिस्तान हजारों बार युद्धविराम का उल्लंघन कर चुका है. इसकी आड़ में पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराता रहता है. इसको लेकर भारत ने कई बार पाकिस्तान को चेताया है लेकिन पाक है कि वो अपनी नापाक हरकत से बाज आता ही नहीं है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *