कोहली तुसी ग्रेट हो: डबल सेंचुरी का बनाया रिकार्ड

खेल डेस्क। विराट कोहली का कोई जवाब नहीं है। अविश्वसनीय फार्म में चल रहे भारतीय कप्तान ने एक और कारनामा रिकॉर्ड बुक में अपने नाम दर्ज करा लिया रहे। शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाते ही उन्होंने लगातार चौथी सीरीज में डबल सेंचुरी बनाने का रिकॉर्ड बनाया। ऐसे करने वाले वे दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। शुक्रवार को विराट ने करियर का 16वां शतक जड़ा।
कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे दिन 204 रन की पारी खेली। कोहली ने शुक्रवार को सर डॉन ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ को भी पीछे छोड़ दिया। कोहली से पहले इन दोनों बल्लेबाजों के नाम लगातार तीन सीरीज में दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड था।
कोहली ने अपनी पारी के दौरान पहले 50 रन सिर्फ 70 गेंदों में पूरे किए। जबकि 130 गेंदों पर उन्होंने 100 रन बनाए। शुक्रवार को सुबह के सत्र में 170 गेंदों में 19 चौके लगाकर अपने 150 रन पूरे किये और लंच के ठीक बाद 239 गेंदों में 24 चौके लगाते हुए 200 रन पूरे किए। यह लगातार पांचवीं बार है जब विराट ने 150 से ज्यादा का स्कोर किया है।
कोहली बांग्लादेशी टीम के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले दुनिया के दूसरे कप्तान हैं। उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ हैं ने 2008 में चटगांव टेस्ट में 232 रनों की पारी खेली थी। विराट ने अबतक करियर में पाकिस्तान और जिबाब्वे को छोड़कर सभी सात टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों के खिलाफ शतक बनाने की उपलब्धि हासिल की है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *