उत्तर प्र्देश शिवपाल सिंघ यादव ने शुरू की यादव कुनबे को एक करने की कोशिश, कहा – चुनाव पूर्व किया वादा पूरा करें अखिलेश

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद भी समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह यादव और उनका कुनबा अभी तक एक नहीं हो पाया है. इस दिशा में अभी तक कोई पहल भी नहीं होती दिख रही है. चुनाव परिणामों के बाद से भी परिवार के सदस्यों की ओर से आ रहे बयानों में अभी भी तल्खी बरकरार है. पार्टी की कमजोर स्थिति को सुधारने के लिए सभी धड़े नए प्रयास में जुट तो गए हैं लेकिन एकजुटता अभी सामने नहीं है.

एएनआई के अनुसार अब इस दिशा में एक एक कदम समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने शुरू किया है. शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को उनका ही कहा याद दिलाया है. शिवपाल ने कहा कि पूरा घर एक करें. पूरी पार्टी को एक करें. जो कहा था पूरा करें. शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर तंज भी कसा और कहा कि नैतिकता भी दिखाएं.

उन्होंने कहा कि अखिलेश ने जो कहा, चुनाव से पहले, 3 महीने हो चुके हैं. नेताजी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दें. पूरा घर एक हो जाएं.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव में मनमुटाव इतना बढ़ा कि पार्टी में दो फाड़ गया. इससे यह साफ हो गया कि पार्टी में अखिलेश यादव ने अपना कद इस कदर बढ़ा लिया था कि मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव के पास गिने चुने नेता रह गया. पार्टी पर कब्जे और चुनाव चिह्न पर कब्जे के लिए लड़ाई चुनाव आयोग तक पहुंची और यहां पर भी मुलायम सिंह यादव को मुंह की खानी पड़ी थी. ऐसे ही माहौल में तब सूबे के मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने कहा था कि चुनाव बाद जब समाजवादी पार्टी की सरकार बन जाएगी तब एक बार फिर मुलायम सिंह यादव को पार्टी का अध्यक्ष बना दिया जाएगा.

चुनाव के बाद पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा और सूबी में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्तासीन हुई है. अब भी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद अखिलेश यादव के पास है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *