आग से घिरे’ विराट कॉहळी की तस्वीर क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में लगेगी

विराट कोहली ने 61 हफ्ते पहले इस तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम पर डाला था और लिखा था- ‘चूंकि मैं अपने घर पर लोहड़ी नहीं मना सका, अब इस तस्वीर को देखकर मेरा परिवार खुश हुआ कि मैंने अपनी परंपरा को निभाया..हाहा’ और अब यही तस्वीर क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स की गैलरी की शोभा बढ़ाने को तैयार है. दरअसल, हाथ सेंकते विराट कोहली की यह तस्वीर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल जनवरी में टी-20 मुकाबले के दौरान यह तस्वीर क्लिक की गई थी.

विराट के लिए दोहरी खुशी  मीळी…
विजडन ने एक और जहां रिवर्स शॉट खेलते हुए विराट की तस्वीर को कवर पेज पर स्थान दिया है, वहीं इस तस्वीर को भी इस अंक में शामिल किया गया है. यह इनामी तस्वीर श्रीलंकाई मूल के ऑस्ट्रेलियाई फोटोग्राफर असंका ब्रेंडन रत्नायके ने खीची थी. इस तस्वीर की बदौलत उन्हें MCC का रनर्स अप पुरस्कार हासिल हुआ है. साथ ही अब यही तस्वीर इंग्लैंड के लॉर्ड्स में प्रदर्शित की जाएगी.

मैदान पर आग की तस्वीर कैसे?
एक इंटरव्यू में उस फोटोग्राफर ने बताया कि आग की ये लपटें फायर मशीन के जरिए निकाली गई थीं. यह फायर मशीन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में उस जगह रखी गई थी, जहां से खिलाड़ी मैदान में प्रवेश करते हैं. इस फोटो कॉम्पीटिशन में 450 से ज्यादा इंट्रीज आई थीं. मशहूर क्रिकेट फोटो जर्नलिस्ट पैट्रिक एगर भी उस जूरी में शामिल रहे जिसने विजेताओं को चुना.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *